ice emergency contact samsung

ice emergency contact samsung

अपने सैमसंग गैलेक्सी फोन पर एक आईसीई संपर्क कैसे सेट करें क्या आप जानते थे कि आपका सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन आपके जीवन को बचा सकता है ? नमस्कार दोस्तों bihari boys comedy के blogging section के tips & tricks में एक बार फिर से आपका बहुत बहुत स्वागत है | तो दोस्तों आज हम जिस topic पर बात करने वाले है वो है “ice emergency contact samsung” कैसे सेट कर सकते है आज हम इस पोस्ट के माध्यम से सीखेंगे और जानेंगे | तो चलिए दोस्तों जान लेते है | और यह सिर्फ गैलेक्सी नहीं बल्कि किसी भी प्रकार का स्मार्टफोन है, जैसे आईफोन 6, एलजी जी 5 या नोकिया लुमिया। रहस्य आपके फोन को आपातकाल में आपके लिए बात करने दे रहा है। और ऐसा करने का तरीका आईसीई के साथ है।

आईसीई क्या है ?

शुरू करने से पहले … … आप बेहतर निर्णय लेंगे कि आपके आईसीई संपर्क कौन होंगे। निश्चित रूप से पहला आपका पति / पत्नी, साथी, सबसे अच्छा दोस्त या करीबी रिश्तेदार होगा। कोई भी जिसे आप अस्पताल में अपने साथ चाहते हैं या यदि आपकी आवश्यकता है, तो आपकी तरफ से निर्णय लेना। लेकिन क्या होगा यदि वह व्यक्ति भी घायल हो, या शहर से बाहर है या अपने फोन चार्ज करना भूल गया है? एक आईसीई संपर्क होने के लिए एक अतिरिक्त व्यक्ति का चयन क्यों न करें – कोई आपके नज़दीकी व्यक्ति है, जो आप जानते हैं, सबकुछ आपकी तरफ दौड़ने के लिए छोड़ देगा और चीजों को संभालने तक आपके महत्वपूर्ण अन्य तक पहुंचा जा सकता है।

आइए अपना पहला आईसीई संपर्क स्थापित करें।

अपने संपर्क खोलने के लिए अपने गैलेक्सी पर संपर्क आइकन स्पर्श करें। इन निर्देशों को सैमसंग गैलेक्सी एस 6 और एस 7 समेत अधिकांश गैलेक्सीज़ पर काम करना चाहिए। नया संपर्क जोड़ने के लिए प्लस साइन + पर क्लिक करें और प्रथम नाम फ़ील्ड को स्पर्श करें। इस क्षेत्र में अपने संपर्क का नाम न रखें, केवल आईसीई शब्द। हम ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आपका गैलेक्सी डिफ़ॉल्ट रूप से अपने पहले नाम से संपर्क करता है और आप चाहते हैं कि आपका संपर्क iCE के रूप में दिखाई दे, न कि आपके संपर्क के वास्तविक नाम के रूप में। इसके बाद, अंतिम नाम फ़ील्ड को स्पर्श करें और अपने संपर्क का पूरा नाम दर्ज करें, यानी। जॉन जोन्स अब जब आप संपर्क को सहेजते हैं, न केवल इसे आईसीई के रूप में वर्णित किया जाएगा, लेकिन इसके पास आपके संपर्क का नाम भी इसके आगे होगा – पढ़ने में आसान और उपयोग करने में आसान। जब आप अपना दूसरा आईसीई संपर्क स्थापित करते हैं तो वही काम करें। केवल अंतर यह है कि आप इसे ICE2 नाम देंगे।

Time To Make Your Galaxy Do Some Heavy Lifting

एक स्मार्टफोन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस संपर्क के अंदर, संवाद करने के लिए आवश्यक सब कुछ डाल सकते हैं। यहां मूलभूत जानकारी दी गई है जिसमें आपको शामिल करने की आवश्यकता है: सभी जानकारी जो आप संभवतः अपने दो आईसीई संपर्कों में कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: आपका आपातकालीन संपर्क का मुख्य नंबर / सेल नंबर / कार्य संख्या, आपके साथ संबंध ईमेल पता और आईएम, ट्विटर और फेसबुक पता (यदि लैंडलाइन नीचे हैं और आपको एक आपातकालीन संदेश भेजने की आवश्यकता है) अन्य जानकारी, उदाहरण के लिए, दिन एक दिन एक निश्चित स्थान पर है यदि आपको उनकी ज़रूरत है तो अतिरिक्त फ़ील्ड जोड़ें। अपनी एलर्जी, वर्तमान दवाएं या अपने चिकित्सकों के नाम और संख्या सूचीबद्ध करने के लिए नोट्स अनुभाग का उपयोग करें। आप जो भी जानकारी कर सकते हैं उसे शामिल करना सुनिश्चित करें। क्यूं कर? क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि किस प्रकार का संचार काम करेगा या नहीं। उदाहरण के लिए, जापान के भूकंप के बाद, कई लोग ट्विटर या फेसबुक के माध्यम से एक दूसरे तक पहुंचने में सक्षम थे, भले ही उनके लैंडलाइन फोन और वाई-फाई काम नहीं कर रहे थे।

Adding And Using Fields

अधिकांश स्मार्टफ़ोन की तरह, आपका सैमसंग गैलेक्सी आपको संपर्क के अंदर फ़ील्ड को बदलने, जोड़ने या बनाने की सुविधा देता है, ताकि आप इसे जितना चाहें उतना अनुकूलित कर सकें। अपने संपर्क में फ़ील्ड जोड़ने के लिए, मेनू प्रकट होने तक फ़ील्ड नाम को दबाकर रखें, फिर उस फ़ील्ड / लेबल के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें और ठीक क्लिक करें। जोड़ने के लिए एक महान क्षेत्र रिश्ता है, बताने के लिए आपातकालीन कर्मियों जो आपका संपर्क आपके लिए है। लेकिन जानकारी के बारे में क्या है जो आपके फोन पर किसी फ़ील्ड में फिट नहीं है? यही वह समय है जब आप अपने नए सबसे अच्छे दोस्त – नोट्स अनुभाग पर जाते हैं। नोट्स में काफी जानकारी होती है, इसलिए वहां उस विविध जानकारी को रखें जो आपको संवाद करने के लिए आवश्यक है।

What About The Rest of The Family ?

प्रत्येक परिवार में एक व्यक्ति होता है जो हर किसी को व्यवस्थित करता है। और चूंकि आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं, कुछ मुझे बताता है कि यह शायद आप है! यदि ऐसा है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए आप पर निर्भर है कि आपके घर के हर सदस्य न केवल अपने फोन पर आईसीई संपर्क स्थापित करता है, लेकिन हर किसी के फोन में हर दूसरे परिवार के सदस्य के लिए सभी संपर्क जानकारी होती है। इस तरह आप एक आपात स्थिति में जितनी जल्दी हो सके एक-दूसरे के संपर्क में रह सकेंगे। और यह न भूलें कि आप हमेशा अपने परिवार के आईपॉड टच या एमपी 3 उपकरणों में एक आईसीई संपर्क डाल सकते हैं। सिर्फ इसलिए कि जब आप दौड़ रहे हों तो आपके पास फोन नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप सुरक्षित नहीं रह सकते हैं !

What If Your Phone Is Password Locked ?

मैं जानता हूं तुम क्या सोच्र रहे हो। आईसीई संपर्क बहुत अच्छे हैं – जब तक आपातकालीन कर्मचारी वास्तव में मेरी आईसीई जानकारी देख सकते हैं। लेकिन क्या होगा यदि आप अपने गैलेक्सी को पासवर्ड से लॉक करते हैं? मान लीजिए या नहीं, कई शहरों में आपातकालीन श्रमिकों को किसी भी आपात स्थिति में पासवर्ड संरक्षित मोबाइल फोन में तोड़ने की अनुमति नहीं है। जिसका मतलब है कि पासवर्ड संरक्षित फोन पर आईसीई संपर्क रखना बेकार है, है ना? गलत! जब तक आप अपनी लॉक स्क्रीन और अपना आईसीई सही तरीके से संपर्क करते हैं, तब तक आपातकालीन कार्यकर्ता को अपने आईसीई संपर्क को खोजने के लिए अपनी लॉक स्क्रीन पर नज़र रखना होता है। मॉडल गैलेक्सी के आधार पर इसे सेट अप करने के दो अलग-अलग तरीके यहां दिए गए हैं। अधिकांश सैमसंग गैलेक्सीज़ में होम स्क्रीन पर आपातकालीन डायलर होता है। बस अपने आईसीई संपर्कों को स्थापित करें और फिर मेनू के प्रकट होने तक अपना पहला आईसीई संपर्क दबाकर रखें, फिर इसे आईसीई आपातकालीन संपर्क समूह में जोड़ें। अब यह आपके आपातकालीन डायलर पर दिखाई देगा। अगर आपके गैलेक्सी में यह सुविधा नहीं है, लेकिन आप आमतौर पर पासवर्ड को अपने फोन को लॉक करते हैं, तो आपको बस अपनी आईसीई जानकारी सीधे अपनी लॉक स्क्रीन में जोड़नी होगी। यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे करते हैं: सेटिंग्स में जाएं और मेरा डिवाइस स्पर्श करें और फिर स्क्रीन लॉक करें। फिर लॉक स्क्रीन विजेट स्पर्श करें। अब मेनू के बहुत नीचे आपको मालिक की जानकारी दिखाई देगी। उसे स्पर्श करें और एक विंडो दिखाई देगी। बस अपने संपर्क के नाम, फोन नंबर, अपनी एलर्जी या चिकित्सा जानकारी के साथ “आईसीई संपर्क” टाइप करें – आपको अपने बारे में जानने के लिए किसी भी आपातकालीन कमरे की आवश्यकता होगी। फिर बॉक्स को चेक करें और ठीक चुनें। अब आपकी आईसीई जानकारी आपकी लॉक स्क्रीन पर दिखाई देगी, कोई पासवर्ड आवश्यक नहीं है। समस्या सुलझ गयी !

Turn Your Phone Into A Mobile Command Center

जब आप इसमें हों, तो आप अपने फोन को मोबाइल कमांड सेंटर में भी बदल सकते हैं। बस अपने परिवार के चिकित्सा इतिहास रूपों, आपातकालीन कार्य योजनाओं, चेकलिस्ट और निकासी योजना की प्रतियां, अपने फोन पर और अपने तत्काल परिवार के प्रत्येक सदस्य की प्रतियां स्टोर करें। और जब आप उन्हें रखते हैं, तो एक दूसरे की संपर्क जानकारी के साथ-साथ आईसीई संपर्कों को अपने फोन पर भी रखना न भूलें। इस तरह आप सभी आपातकाल में एक दूसरे के संपर्क में आ सकते हैं। क्या आप बाद में इन निर्देशों को डाउनलोड करना चाहते हैं? कोई समस्या नहीं, पीडीएफ संस्करण डाउनलोड करने के लिए बस यहां क्लिक करें। अपने आप को एक पक्ष करो। अपने परिवार के आईसीई संपर्कों को स्थापित करने के लिए अभी पांच मिनट का समय लें। इस तरह आपके परिवार के पास सुरक्षित और सुरक्षित रहने के लिए आवश्यक सभी जानकारी होगी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्थिति क्या है।

BBC

We are team of Bihari boys comedy from Bihar’s small city dehri on sone. in our city not a trend of making funny videos and our city is so far for this type of activity so we are approaching to distribute little bit happiness to our Bihar. And providing some more categories in our website for our visitor.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *